शू-बाइट के डर से नहीं पहन पाते नए जूते, इन उपायों से नहीं पड़ेंगे छाले |


अगर आपको नए-नए जूते पहनने का शौक है लेकिन शू-बाइट के डर से आप जूते बदलने से अक्सर डरते हैं तो अब डरना छोड़ दीजिए। क्यूंकि आप जानते हैं कि घर में मौजूद कुछ चीजें आपके पैरों पर छाले पड़ने से बचा सकती हैं। और आप बिना किसी डर से नये जूते पहन सकते हैं

25ddc0f8c9d3e22e03d3076f98d83cb29f276a3a98dffe7708ec95becb5f5a60_large
जानिए कैसे आप शू-बाइट के दर्द से बच सकते हैं।

अक्सर पैरों की स्किन के साथ जूतों के घर्षण की वजह से पैरों पर छाले पड़ जाते हैं। जिनकी वजह से जूते पहनने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है और आप नया जूता पहनने से पहले उसके किनारों पर पैट्रोलियम जैली लगा लेंगे तो वहां का एरिया मुलायम हो जाएगा और अगली बार जूता पहनने पर वह आपको नहीं काटेगा।

falling-2245869_960_720
शू-बाइट से बचने के लिए नया जूता पहनने से पहले जिस जगह जूता काट रहा हो उस जगह सरसो का तेल लगा लें। ऐसा करने से आपको जूता नहीं काटेगा।
शू-बाइट से बचने के लिए आप रुई का भी इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने जूते के किनारों पर रुई की एक परत लगा लें। ऐसा करने से आप नए जूतों के साथ स्टाइल भी मेंटेन कर पाएंगे।

शू -बाइट से बचने के उपाय

अगर आपने ये सुचना पढ़ने में देर कर दी हैं और शू-बाइट से पहले ही परेशान हैं तो चिंता मत कीजिए। इन उपायों को बस एक नजर डाल कर पढ़ लिजिए। ये आपके पैरों पर पड़े छालों को बिल्कुल ठीक कर देंगे।
पैरों के छालों में अगर खुजली हो रही हो तो कपूर के चूरे में कुछ बूंद नारियल तेल की डाल लें। इसे थोड़ी-थोड़ी देर में घाव पर लगाएं। ऐसा करने से दर्द ठीक हो जाएगा।

31
अगर जूते से पैरों में छाले पड़ गए हैं और उसके दाग कते निशान भी हैं तो आप हल्दी और नीम का पेस्ट 20 मिनट तक लगाकर रखें। ऐसा करने से छाले पूरी तरह से सुख जाएंगे।
यदि शू-बाइट की वजह से त्वचा में जलन हो रही है तो उस पर एलोवेरा का रस लगाएं।
अगर अप इन सब परेशानियों का सामान कर रहे है तो ये उपाय प्रयोग में जरुर लायें और अपने facebook दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें ताकि वो इन सब परेशानियों से बचे |

फैशन के तरीके जो की हर लड़की को पता होना चाहिए

शू-बाइट के डर से नहीं पहन पाते नए जूते, इन उपायों से नहीं पड़ेंगे छाले |

log in

reset password

Back to
log in